MP Lockdown New Guideline: 30 अप्रैल तक ‘लॉक’ रहेगा पूरा मध्य प्रदेश

mp lockdown new guideline

भोपाल। MP Lockdown New Guideline: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि बुधनी विधानसभा क्षेत्र के निवासी 30 अप्रैल तक अपने-अपने गाँव,गली,मोहल्ले में जनता कर्फ्यू के माध्यम से ऐसे आत्मानुशासन का परिचय दें कि वह दूसरे क्षेत्रों के लिए एक उदाहरण और मिसाल बन सके। प्रदेश में फैल रहे कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की चेन को तोड़ने के लिए अपनी गतिविधियों को सीमित करना आवश्यक है। जनता कर्फ्यू ही इसका प्रभावी उपाय है। अत: सभी लोग अपने-अपने स्तर पर आत्मानुशासन का परिचय दें। मुख्यमंत्री शिवराज बुधनी विधानसभा क्षेत्र के निवासियों से ऑडियो ब्रिज के माध्यम से संवाद कर रहे थे।


मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति ‘मेरा गाँव कोरोना मुक्त गाँव’, ‘मेरा मोहल्ला कोरोना मुक्त मोहल्ला’, ‘मेरी गली कोरोना मुक्त गली’ का संकल्प लें और इसका पालन करें। हम यदि अपनों से प्यार करते हैं तो घर में रहें। वर्तमान समय में हम स्वस्थ रहें, यही सबसे बड़ी देश सेवा है। कोरोना से अपने आप को बचाना सबसे बड़ी चुनौती है और इस पर हमें खरा उतरना है।


यह आपातकाल है, सीमित लोगों में हो विवाह आयोजन:


मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने कहा कि शादी, विवाह का समय है, आयोजन में सीमित संख्या में लोग शामिल हों। शासन-प्रशासन से विधिवत अनुमति लेकर घर पर ही शादी, विवाह की गतिविधियाँ सीमित लोगों में संचालित की जाए। शादियाँ नहीं रूकेंगी पर यह आपातकाल है, अत: इसके लिए अनुमति लेना और कम से कम लोगों के साथ आयोजन समय की मांग है। उन्होंने ने कहा कि क्षेत्र के लोग अपने-अपने आसपास के बारे में सतर्क रहें। 


यदि किसी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखते हैं तो तुरंत जाँच कराएँ, होम आयसोलेशन में रहें। पर्याप्त संख्या में कोविड केयर सेंटर विद्यमान हैं। जहाँ मार्गदर्शन लेकर और उसका पालन कर स्वास्थ्य लाभ लिया जा सकता है।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button