MP BY Elections 2020: मध्यप्रदेश की 27 सीटों पर उपचुनाव के लिए EC ने तैयारियां तेज की इस महीने होंगे उपचुनाव

mp by elections 2020 in hindi
मध्यप्रदेश निर्वाचन सदन भवन ( फ़ाइल फ़ोटो)

भोपाल। MP BY Elections 2020: मध्य प्रदेश में होने वाले 27 विधानसभा की  सीटों पर उपचुनाव की तैयारी अब तेज हो गई है। निर्वाचन आयोग उपचुनाव में 2225 बूथों की कोविड 19 संक्रमण को देखते हुए ओर भी संख्या बढ़ाई जा सकती है, जिससे मतदान केंद्रों पर भीड़ इकट्ठी ना हो और लोगो की सुरक्षा तथा चुनाव अधिकारियों को मतदाताओं से कोरोना गाइडलाइंस का पालन कराने में सहूलियत हो।

25 अगस्त से रिटर्निंग अफसरों, एआरओ की होगी ट्रेनिंग:

सूत्रों की मानें तो अगले सप्ताह तक निर्वाचन आयोग की तरफ से उपचुनाव के लिए कोविड गाइडलाइंस जारी की जा सकती हैं. आगामी 25 अगस्त से उपचुनाव में तैनात किए जाने वाले रिटर्निंग अधिकारियों व एआरओ की ट्रेनिंग शुरू की जा रही है. निर्वाचन आयोग ने उपचुनाव वाले सभी 18 जिलों के कलेक्टरों से उनकी तैयारियों के बारे में भी जानकारी हासिल की थी।

अक्टूबर के दूसरे हप्ते में हो सकते हैं उपचुनाव:

सूत्रों के मुताबिक उपनुचाव वाले सभी जिलों के कलेक्टरों ने निर्वाचन आयोग को चुनाव कराने के लिए अपनी सहमति दे दी है. निर्वाचन आयोग की तैयारियों को देखते हुए संभावना जताई जा रही है की अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में चुनाव हो सकते हैं. भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कुछ दिन पहले एक हिंदी अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा था कि मध्य प्रदेश में उपचुनाव तय समय ही होंगे. उन्होंने सितंबर के आखिरी सप्ताह में मध्य प्रदेश उपचुनाव के आयोजन की ओर इशारा किया था।
पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button