Trending

दमोह में तीन दलितों की हत्या पर मायावती ने शिवराज सरकार को घेरा

दमोह। एमपी के दमोह जिले में मामूली से विवाद में दबंगों द्वारा दलित परिवार के तीन लोगों की हत्या के मामले में बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (Mayawati) बेहद गंभीर हैं। मायावती ने मंगलवार की दिन की इस घटना की कड़ी निंदा करने के साथ मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार (MP BJP Government) को कठघरे में खड़ा किया है।

मायावती ने दमोह की घटना को गंभीर बताया:

दमोह की इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश की चार बार मुख्यमंत्री रहीं मायावती ने दो ट्वीट भी किया है। मायावती ने कहा कि मध्य प्रदेश में भी दलित व आदिवासी समाज पर अत्याचार लगातार जारी। आज ही दमोह जिले के देवरांन में दबंगों ने दलित परिवार पर अंधाधुंध फायरिंग की। इसके बाद फिर पत्थर से कुचलकर तीन लोगों की हत्या कर दी। इस मामले में बाकी घायलों ने भागकर जान बचाई। इस हृदयविदारक घटना की जितनी निंदा की जाए वह तो कम ही है।

मायावती ने कहा कि यह अंधकार युग जैसी :

ताजा घटना मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार में कानून-व्यवस्था के साथ-साथ इनकी गरीबों, दलितों, आदिवासियों व महिलाओं आदि की सुरक्षा के मामले में सरकारी विफलता की पोल खोलती है। मायावती ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी की मांग है कि शिवराज सिंह चौहान सरकार ऐसे आपराधिक तत्वों के विरुद्ध नरमी नहीं बल्कि सख्त कार्रवाई करे।

 

कमलनाथ ने भी की जांच की मांग:

दमोह हत्याकाण्ड पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट किया था कि मध्यप्रदेश के दमोह ज़िले के देवरान में आज सुबह हुई गोलीबारी में एक दलित परिवार के तीन लोगों की हत्या व दो लोगों के घायल होने की घटना बेहद दुखद है.मैं सरकार से इस नृशंस घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग करता हूं.जांच के पश्चात इस घटना के दोषियों पर कड़ी कार्रवाई हो.सरकार पीड़ित परिवार की हरसंभव मदद करे व पीड़ित परिवार के बाक़ी सदस्यों को पूर्ण सुरक्षा प्रदान करे।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button