Kendriya Vidyalay में Admission के लिए Students का Birth Certificate और Aadahar Card होना जरूरी, यहां देखे Last Date!

kvs online admission 2021-22

नई दिल्ली। Kvs Online Admission 2021-22: Kvs की ओर से कक्षा पहली 1St में Admission के लिए रजिस्ट्रेशन (Registation) की अंतिम तिथि 19 अप्रैल की शाम 7 बजे तक है। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया एक अप्रैल से शुरू हुई थी। रजिस्ट्रेशन के लिए स्टूडेंट का बर्थ सर्टिफिकेट (Birth Certificate) आधार कार्ड (Aadhar Card) जरूरी है। कक्षा 1 में प्रवेश की पहली सूची 23 अप्रैल को जारी होगी। सीट रिक्त रहने पर दूसरी 30 अप्रैल व तीसरी 5 मई को जारी होगी।


19 अप्रैल को जारी होगी सूची:


कक्षा 2 और अन्य कक्षाओं (कक्षा 11 को छोड़कर) के लिए रजिस्ट्रेशन 8 से 15 अप्रैल तक हुए है। एवं कक्षा 11 में रजिस्ट्रेशन 10वीं का रिज़ल्ट जारी होने के 10 दिन के भीतर होगा। इसी प्रकार कक्षा 2 व अन्य कक्षाओं के लिए सूची (कक्षा 11 को छोड़कर) 19 अप्रैल को जारी होगी। कक्षा 11 के लिए सूची 10वीं का परिणाम जारी होने के 20 दिन बाद जारी होंगी।


देशभर में केंद्रीय विद्यालय संगठन के 1245 स्कूल संचालित है। इसके लिए 25 रीजन बनाए गए है और वर्तमान में यहां पर 3,93,668 स्टूडेंट हैं।


ऐसे कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन:


कक्षा एक में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन केंद्रीय विद्यालय संगठन की वेबसाइट: https://kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर जाकर कर सकते हैं। इसके अलावा, गूगल प्ले स्टोर से केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा अधिकृत एंड्राइड एप डाउनलोड करके भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसका URL kvsonlineadmission.kvs.gov.in/apps/ है। इसमें चाही गई जानकारी भरकर ऑनलाइन सब्मिट कर दें।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button