दमोह में जमीनी विवाद को लेकर युवक की हत्या आधा दर्जन लोग घायल

दमोह। जिले में हत्या के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। पथरिया थाना के किंद्राहो गांव में जमीनी विवाद के चलते दो पक्षों के बीच हुए विवाद में ठाकुर परिवार के लोगों ने विश्वकर्मा परिवार पर शनिवार की रात लाठी और रॉड से हमला कर दिया जिसमें एक युवक की मौत हो गई और चार लोग घायल हो गए। जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। घायल पक्ष ने पथरिया पुलिस पर मिलीभगत का आरोप लगाया है। बहरहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मृतक गोकल विश्वकर्मा की बहन रामबती विश्वकर्मा ने बताया की किंद्राओ गांव में उनके भाई की जमीन पर गांव के कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया है जिसका विवाद काफी समय से चल रहा था। शनिवार को आरोपियों ने हमला करने का प्रयास किया और जान से मारने की धमकी दी। जिसके बाद वह अपने भाइयों झल्लू पिता कुन्नू लाल विश्वकर्मा 60 वर्ष, बबलू और गोकुल के साथ पथरिया थाने रिपोर्ट दर्ज कराने आए थे। वहां एस आई चौधरी से रिपोर्ट लिखने कहा तो उन्होंने सामान्य रिपोर्ट लिख दी और जब उनसे कहा की उन्हें थाने में ही रात रुकने दीजिए आरोपी उन्हे जान से मार सकते हैं, लेकिन एस आई ने एक नही सुनी और कहा की जाओ कुछ नही होगा।

लाठी तलवारों से किया घातक हमलाइसी बीच जब सभी लोग अपने गांव वापस आ रहे थे इसी दौरान किन्द्रहो और पथरिया के बीच सब स्टेशन फुटटा मोगा के पास भान सिंह, वीरेंद्र, सुंदर, महेंद्र जैन और 10 से 15 लोग आए और लाठियों, राडों से हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया। जिसमें परिवार के ही बबलू पिता मेवाराम विश्वकर्मा 42 वर्ष, गोकुल पिता मेवाराम 35 वर्ष, रामवती पति स्वर्गीय मोहन 50 वर्ष, कौशल 10 वर्ष घायल हो गए। आरोपी हमला करने के बाद भाग । सभी घायलों को 108 वाहन से इलाज के लिए पथरिया अस्पताल लाया गया वहां से सभी को जिला अस्पताल रेफर किया गया जहां गोकुल विश्वकर्मा 35 वर्ष की इलाज के दौरान मौत हो गई और परिवार के अन्य लोगों का इलाज चल रहा है।

इधर परिवार पर हुए हमले के चलते पूरे गांव में दहशत का माहौल है। उधर पथरिया पुलिस ने आज सुबह जिला अस्पताल पहुंचकर मृतक का पंचनामा बनाया और घायलों के बयान दर्ज किए और पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने अब मामले को जांच में लिया है।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button