Bijapur Encounter: गृह मंत्री अमित शाह ने फोन पर सीएम भूपेश बघेल से बीजापुर नक्सली हमले की जानकारी ली

chhattisgarh naxal attack

रायपुर। Bijapur Naxal Attack: गृह मंत्री अमित शाह ने आज छतीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से फोन पर कल हुए बीजापुर नक्सली हमले के बारे में जानकारी ली लेते हुए राज्य सरकार को केन्द्र की तरफ से सभी तरह की आवश्यक मदद का भरोसा भी दिलाया है।


सूत्रों के अनुसार गृह मंत्री शाह (Amit Shah) ने सीएम बघेल (CM Baghel) को फोन करके उनसे बीजापुर (Bijapur) में हुई नक्सली घटना के संबंध में जानकारी ली। बघेल ने गृह मंत्री को बीजापुर में राज्य और केंद्र के सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ की मैदानी स्थिति से अवगत कराया। उन्होने जवानों की शहादत पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि सुरक्षा बलों के हौंसले बुलंद हैं और नक्सली हिंसा के विरुद्ध यह लड़ाई हम ही जीतेंगे।


शाह ने मुख्यमंत्री से कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर इस लड़ाई को अवश्य जीतेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से जो भी आवश्यक मदद होगी वो राज्य सरकार को दी जायेगी। उन्होंने सीआरपीएफ (CRPF) के महानिदेशक को घटना स्थल पर जाने के भी निर्देश दिए हैं।


बघेल ने कहा कि नक्सल हिंसा से प्रभावित क्षेत्रों में हो रहे लगातार विकास कार्यों से ग्रामीणों का नक्सलियों से मोह भंग हो रहा है और वे लगातार विकास की मुख्यधारा से जुड़ रहे हैं। स्वास्थ्य , शिक्षा और अन्य सुविधाएं अंदरूनी गांवों तक सुलभ हो रही हैं और नक्सली विचारधारा से लोग विमुख हो रहे है। इससे बौखला कर नक्सली इस तरह के हमले कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश कर रहे हैं ।


आपको बता दें कि बीजापुर और सुकमा नक्सल प्रभावित जिले है इनकी (Sukma) की सीमा में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षा बल के पांच जवान शहीद हो गए और 30 अन्य जवान घायल हो गए हैं. वहीं 15 जवान लापता हैं। छत्तीसगढ़ पुलिस (Chhattisgarh Police) सूत्रों के मुताबिक शहीद हुए 5 जवानों में से 2 के शव बरामद कर लिए गए हैं. घायल हुए 30 जवानों में से 23 को बीजापुर और 7 को रायपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button