सीएम शिवराज ने कहा एक जून से शुरू होगी कोरोना अनलॉक की प्रक्रिया, लॉकडाउन से मिलेगी लोगो को निजात

mp lockodwn news in hindi

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पिछले कुछ दिनों से लगातार कम होता दिखाई दे रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को राज्य को अनलॉक करने की प्रक्रिया के बारे में घोषणा की। सीएम ने बताया कि यह प्रक्रिया एक जून से शुरू होने जा रही है। इस हिसाब से मध्य प्रदेश में जल्द ही लोगों को लंबे समय से लागू लॉकडाउन से निजात मिल जाएगी। 

कोरोना महामारी के कारण मध्य प्रदेश के लगभग सभी जिलों में 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू लागू है, जिसमें लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगाई गई हैं। पिछले कई बार यह एक-एक हफ्ते करके बढ़ाया जा चुका है। राज्य सरकार का मानना है कि कोरोना कर्फ्यू की वजह से मध्य प्रदेश में कोरोना की संक्रमण रोकने में मदद मिली है। कुछ समय में ही पॉजिटिविटी रेट और रोजाना के मामले तेजी से कम हुए हैं।

cm shivraj lockdown news
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का ‘कू’

कोरोना के कम होते मामलों के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राज्य में एक जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होगी। उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया के लिए मंत्रियों की टीम बनाई जाएगी. मुख्यमंत्री ने कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में हम एक जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करेंगे, लेकिन टेस्टिंग भी चलती रहेगी, ताकि कोई संक्रमित व्यक्ति स्प्रेडर न बन पाये।

सीएम ने कहा तीसरी लहर को रोकने के लिए हमें पहले से ही तैयार रहना होगा. चिकित्सा व्यवस्था के साथ कोविड के अनुरूप हमें व्यवहार करना और करवाना होगा। अनलॉक की प्रक्रिया का निर्धारण करने वाले मंत्रियों की टीम बनाएंगे. यह टीम वैज्ञानिकों से संपर्क कर यह तय करेगी कि हम लॉकडाउन को किस प्रकार खोलेंगे।

सीएम शिवराज ने वैक्सीन के हो रहे विरोध का जिक्र करते हुए कहा कि कई जगह वैक्सीन का विरोध है, इसलिए जनता को जागरूक करने के लिए टीकाकरण अभियान समिति बनाई जाएगी. सरकार के साथ जब तक जनता का सहयोग नहीं होगा, हम कोरोना को पूरी तरह खत्म नहीं कर सकते. इसलिए निचले स्तर तक की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी अनलॉक की प्रक्रिया निर्धारित करने में शामिल रहें।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button