शिवराज सरकार का बड़ा फैसला प्रदेश के सभी संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों का बढ़ेगा वेतन!

contract health workers in mp

भोपाल। मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने आज़ संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। दरासल हड़ताल पर जाने से पहले ही संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों को सरकार ने महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए प्रदेश के सभी संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों का वेतन बढ़ा दिया गया है। जिसके आदेश प्रदेश सरकार की तरफ से जारी कर दिए गए हैं. कर्मचारियों ने हाल ही में वेतन बढ़ाने को लेकर हड़ताल की थी।



आपको बता दें कि प्रदेश के सभी संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के वेतन में 3000 से 2000 तक की वृद्धि की गई है। सरकार ने तकनीकी कैडर, प्रबंधकीय कैडर, राज्य कैडर के सभी संबंधित कर्मचारियों का ग्रेड पै के हिसाब से वेतन बढ़ाया है। राज्य सरकार की तरफ से जारी किए गए आदेश में (NHM) राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने संविदा कर्मचारियों की मांग के आधार पर संविदा कर्मचारियों का मासिक वेतन बढ़ाने का फैसला लिया गया है. जिसमें सभी प्रकार के भत्ते भी शामिल होंगे।


संविदा कर्मचारियों ने 15 जून तक का दिया था अल्टीमेटम:


प्रदेश के सभी संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने अपनी मांगें पूरी करने के लिए 15 जून तक का अल्टीमेटम दिया था। हालाकि कर्मचारी अपनी मांगें पूरी होने का इंतजार कर रहे थे. इस बीच सरकार ने ये बड़ा फैसला दे दिया। वहीं अगर इन संविदा कर्मचारियों ने चेतावनी दी थी कि अगर 15 जून तक इसकी मांगें पूरी नहीं की जाती हैं तो 16 जून से वो एक बार फिर से हड़ताल पर चले जाएंगे।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button