विंध्य के वरिष्ठ विधायक गिरीश गौतम मध्यप्रदेश विधानसभा के निर्विरोध तरीक़े से अध्यक्ष घोषित किये गये!

girish gautam mla

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा के वरिष्ठ विधायक गिरीश गौतम आज निर्विरोध तरीके से अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किये गये। बजट सत्र की शुरुआत में सबसे पहले अध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया पूरी की गई और गौतम को विधिवत तरीके से निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया।

गौतम ने अध्यक्ष पद के लिए कल नामांकन पत्र पेश किया था। वही विपक्षी दल कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी खड़ा नही करने की घोषणा की थी। निर्वाचन के बाद गौतम ने विधिवत तरीके से अध्यक्ष पद का दायित्व भी संभाल लिया। इस मौके पर गौतम ने ईश्वर ओर अपने माता-पिता, क्षेत्र की जनता और विधायकों का स्मरण करते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त किया है। 

गौतम ने अपने उद्बोधन में कहा कि वे अपना दायित्व पूरी तरह निष्पक्ष होकर निभाने की कोशिश करेंगे और इस कार्य में उन्होंने सदन के सदस्यों से सहयोग का आव्हान भी किया।

इसके पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, विपक्ष के नेता कमलनाथ, संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा और अन्य सदस्यों ने गौतम को अध्यक्ष निर्वाचित होने पर बधाई और शुभकामानाएं दी।

गिरीश गौतम विंध्य अंचल के रीवा जिले के अधीन आने वाली देवतालाब विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते है। वे चार बार इस सीट से भाजपा की टिकट पर चुनाव जीत चुके हैं।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button