योगी सरकार ने चीन को पछाड़ा,हज हाउस को CORONA मरीजों के लिए 500 बेड का आइसोलेशन सेंटर बना डाला

up news in hindi today

नई दिल्ली : यूपी में कोरोना वायरस का इलाज़ अब योगी सरकार करेगी इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने गाजियाबाद स्थित हज हाउस को आइसोलेशन सेंटर बनाने का फैसला किया है। इस हज सेंटर में 500 बिस्तरों का इतंजाम किया जाएगा।

लेकिन, इसको लेकर भी सियासत गर्म हो गई है। इस हज हाउस का निर्माण यूपी की पूर्व अखिलेश सरकार के दौरान हुआ था। आजम खान के  प्रोजक्ट हज हाउस को करीब 54 करोड़ रुपए में तैयार किया गया था। हज हाउस का इस्तेमाल मुस्लिम समाज के लोगों के लिए उस समय होता है, जब हज करने के लिए सऊदी अरब निकला जाता है। यहीं से मुस्लिम वीजा लेकर रवाना होते हैं।

इसे योगी सरकार ने 2018 में सत्ता में आने के बाद इसे सील कर दिया था।
अब हज सेंटर का इस्तेमाल कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए किया जाएगा। इस बारे में गाजियाबाद के जिलाधिकारी शैलेन्द्र सिंह का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग हज हाउस में 400 बिस्तर वाला करोना आइसोलेशन सेंटर तैयार करेगा।

इसमें विदेश से आने वाले मरीजों को रखा जाएगा। इसके लिए यहां पर्याप्त मेडिकल सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।आपको बता दें कि देश भर में अब तक कोरोना पीड़ितों की संख्या 33 तक पहुंच गई है।

यूपी से भी 175 लोगों ने कोरोना को लेकर जांच कराई है, लेकिन अभी तक इनमें से 157 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव में आई है। यूपी के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि प्रदेश में 157 लोगों में कोई भी कोरोना से प्रभावित नहीं पाया गया है। 

वहीं 18 मामलों में से 6 आगरा और एक गाजियाबाद में देखने को मिला है। इसके सैंपल एनआईवी पुणे के लिए भेजे गए हैं। आगरा के 6 लोग दिल्ली में इलाज करा रहे हैं।
पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button