मोदी कैबिनेट में शामिल होंगे “ज्योतिरादित्य सिंधिया” मिलेगी यह बड़ी ज़िम्मेदारी

jyotiraditya scindia modi cabinet

भोपाल। मध्यप्रदेश साल 2020 में कमलनाथ के नेतृत्व में बनी कांग्रेस सरकार का तख्तापलट करने में ज्योतिरादित्य सिंधिया कि अहम भूमिका रहीं, इसी का तोहफ़ा अब सिंधिया को मिलने जा रहा है खबरों के मुताबिक़ मोदी मंत्रिमंडल में सिंधिया को बड़ा मंत्रालय मिलने जा रहा है।


दरासल (यूपीए) मनमोहन सिंह की सरकार में टेलीकॉम,आईटी, इंडस्ट्रीज,कॉमर्स जैसे बड़े मंत्रालय संभाल चुके सिंधिया को मोदी सरकार 2.0 में रेलवे या शहरी विकास या मानव संसाधन मंत्रालय दिया जा सकता है। हालांकि सिंधिया समर्थकों का कहना है, कि उन्हें रेलवे की कमान मिल सकती है। 


सिंधिया की सत्ता-संगठन पर हैं मज़बूत पकड़:


केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के कयासों के बीच सिंधिया का प्रदेश में सक्रिय होना, संगठन में दबदबा बढ़ना और नेताओं के साथ लंच डिनर डिप्लोमेसी कई तरह की चर्चाओं को जन्म दे रही है. डेढ़ साल से केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने की आस लगाए बैठे सिंधिया की संघ से बढ़ती नजदीकियां और संगठन में  मजबूत हो रही पकड़ अब सुर्खियों में है।



आपको बता दें कि सिंधिया को भाजपा में शामिल हुए 15 महीने पूरे हो चुके हैं। अब भाजपा उनसे किया हुआ वादा पूरा करने जा रही है। इसके संकेत दिल्ली से लेकर मध्यप्रदेश तक में हैं। सूत्रों का मानना है कि मोदी ज्योतिरादित्य को कैबिनेट मंत्री बनाएंगे। इसकी वजह यह है कि मनमोहन सरकार में भी उन्होंने अपने कामों के चलते एक एक्टिव मंत्री की छवि बनाई थी। 


तो वहीं भाजपा का फोकस अब पार्टी में युवा लीडरशिप को डेवलप करना है। इसे ध्यान में रखते हुए मोदी मंत्रिमंडल में मध्यप्रदेश कोटे से ज्योतिरादित्य सिंधिया, असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल और ओडिशा के बैजयंत पांडा, महाराष्ट्र से देवेंद्र फडनवीस सहित कई युवा चेहरों को भी मौका मिल सकता है।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button