‘मानसिक संतुलन खो बैठे है कमलनाथ’ सीएम शिवराज समेत BJP के कई नेताओं का कमलनाथ पर पलटवार

cm shivraj kamal nath news

भोपाल। देश फैले कोरोना संक्रमण के मुद्दे पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने आज शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी पलटवार करते हुए कहा कि सत्ता जाने के बाद कमलनाथ ने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है. आपके मध्यप्रदेश कांग्रेस (MP Congress) के अध्यक्ष कह रहे हैं कि भारत बदनाम है, कांग्रेस को लज्जा और शर्म नहीं आती। सीएम शिवराज ने कहा कि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को इन्हें पार्टी से निकाल देना चाहिए।

कमलनाथ जी ने मानसिक संतुलन खो दिया है और यदि संतुलन नहीं खोया तो उनका दृष्टिकोण अत्यंत विकृत है! ऐसे विचार रखने वाले कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष भारत के नागरिक कहलाने के हकदार ही नहीं हैं!

यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है!

— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) May 28, 2021

दरासल मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ़ कांग्रेस कमलनाथ ने हाल ही में भारत में फैली कोरोना महामारी को लेकर विवादित बयान दिया। कमलनाथ ने देश को लेकर दिए विवादित बयान में कहा कि आज भारत महान नहीं बल्कि बदनाम देश है. सब देशों ने रोक लगाई है कि भारत के लोग नहीं आ सकते। पूरा विश्व भारत की ओर देख रहा है. अमेरिका में लोग इंडियन टैक्सी में बैठना भी पसंद नहीं करते हैं।

जो लोग कहते थे कि मेरा भारत महान बनाएँगे ,उनके नाकारापन के कारण आज हमारा देश , विश्व भर में बदनाम हो रहा है और हम इस पर दुःख , चिंता व्यक्त करे , सच कहे तो हमको ये देशद्रोही कहेंगे ,हम पर FIR करवाएँगे ?

pic.twitter.com/OXFon9fe4j

— Office Of Kamal Nath (@OfficeOfKNath) May 24, 2021

कमलनाथ के बयान के बाद प्रदेश की सियासत गरमा गई सीएम शिवराज समेत भाजपा के कई बडे़ नेताओं ने कांग्रेस पर निशाना साधा। सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने इस पर कहा कि सोनिया गांधी को जवाब देना चाहिए। क्या आप कमलनाथ के बयान से सहमत हो? सत्ता जाने के बाद लगता है कमलनाथ (Kamalnath) ने मानसिक संतुलन खो दिया है। कमलनाथ ने इसी धरती पर जन्म लिया और कह रहे हैं कि भारत बदनाम है। पंडित जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी क्या वे ऐसी कांग्रेस चाहते थे।

सीएम शिवराज सिंह ने एक के बाद एक ट्वीट कर कमलनाथ, सोनिया और कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। शिवराज सिंह (Shivraj Singh) ने ट्वीट किया ‘पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ देश का मनोबल तोड़ने का काम कर रहे हैं। मेरा भारत कोविड जैसे शब्दों का इस्तेमाल करना और कोरोना का इंडियन वैरिएंट वाला बयान देना क्या कांग्रेस, कमलनाथ और सोनिया गांधी को शोभा देता है? महासंकट की इस घड़ी में कमलनाथ, आप घटिया राजनीति कर रहे हैं’।

सत्ता जाने के बाद लगता है कमलनाथ जी ने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है।

कांग्रेस के मध्यप्रदेश के अध्यक्ष कह रहे हैं कि भारत बदनाम है!

क्या श्रीमती सोनिया गांधी कमलनाथ जी के इस बयान से सहमत हैं?

क्या कांग्रेस को लज्जा और शर्म नहीं आती? pic.twitter.com/9hCiDq7N7T

— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) May 28, 2021

प्रदेश के ग्रहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने भी कमलनाथ के बयान का जवाब दिया और कहा की ‘राजनीति में किसी की व्यक्तिगत या किसी पार्टी की, सरकार की आलोचना करना बुरी बात नहीं है। लेकिन दुनिया में जिस एकमात्र देश भारत को मां का दर्जा दिया जाता है, कमलनाथ उसे बदनाम करने से नहीं चूक रहे हैं। उन्हें समझना चाहिए कि इस तरह देश का अपमान कोई भी देशभक्त सहन नहीं करेगा।’

भाजपा के राष्‍ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने भी कमल नाथ को निशाने पर लेते हुए कहा कि कमल नाथजी मेरा भारत महान था, महान है और महान ही रहेगा लेकिन चीनी दिमाग से सोचने और इटालियन चश्मे से देखने वालों को यह नजर नहीं आयेगा। आप जैसों को तो गोस्वामी तुलसीदास जी कहकर गये हैं ‘जाको प्रभु दारुण दुःख देही, ताकि मति पहले हर लेही।’

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button