मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ग्रुप डी भर्ती के लिए इंटरव्यू का एडमिट कार्ड जारी हुआ, यहां देखें शेड्यूल

 

mp high court group d admit card


MP HC Group D Interview: मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की ओर से ग्रुप डी भर्ती के लिए होने वाली इंटरव्यू का एडमिट कार्ड जारी हो गया है। ऐसे में जिन उम्मीदवारो इस परीक्षा के लिए आवेदन किए थे वो ऑफिशियल वेबसाइट- mphc.gov.in पर जाकर इंटरव्यू का एडमिट कार्ड और इंटरव्यू शेड्यूल डाउनलोड कर सकते है। इस वैकेंसी में (MPHC Recruitment 2021) के माध्यम से 708 पदों पर भर्तियां होंगी।


मध्यप्रदेश हाईकोर्ट (MP High Court) की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, आवेदन प्रक्रिया 9 नवंबर 2021 से शुरू हो गई है. इसमें (MP High Court Group D Recruitment 2021) ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे. मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने ग्रुप ‘डी’ के पदों पर भर्तियों के लिए इंटरव्यू का शेड्यूल जारी कर दिया है। वहीं इंटरव्यू का आयोजन 23 दिसंबर 2021 से 19 जनवरी 2022 तक किया जाएगा।


आपको बता दें कि ग्रुप ‘डी’ के कुल 708 पदों पर भर्तियों के लिए इस इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा. इन पदों में ड्राइवर के 69, वॉचमैन/वाटर कैरियर के 475, स्वीपर के 113 और माली के 51 पद शामिल हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 9 नवंबर 2021 से शुरू हुई थी और आवेदन की अंतिम तिथि 24 नवंबर 2021 निर्धारित की गई थी।


यह मांगी गई थी योग्यता:


ड्राइवर पदों के लिए 10वीं पास शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई थी. वहीं अन्य पदों के लिए 8वीं पास अधिकतम शैक्षणिक योग्यता मांगी गई थी।


यह निर्धारित की गई थी उम्र सीमा:


इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से लेकर 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई हैं।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button