मध्यप्रदेश में धार्मिक उत्सवों और सार्वजनिक जगहों पर झाकियां नहीं लगाई जाएगी, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

mp lockdown news today

भोपाल। प्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेज़ी से बढ़ ही जा रहा अब इससे राहत मिलती नहीं दिख रही है. कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार कुछ नए प्रतिबंध (Restrictions) लागू किए हैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने सोमवार को कोरोना पर समीक्षा बैठक कर नई गाइडलाइन जारी करने के निर्देश दिए हैं।

इसके तहत प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए उत्सवों पर सार्वजनिक झाकियां नहीं लगाई जाएंगी. धार्मिकस्थलों एवं पूजास्थलों पर एक बार में 5 से अधिक लोग इकट्ठे नहीं होंगे. शादी, सगाई जैसे समारोहों में दोनों पक्षों की ओर से 10-10 लोग से अधिक शामिल नहीं होंगे. जन्मदिन समारोह में भी 10 से अधिक लोग हिस्सा नहीं लेंगे।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का सख्ती से पालन कराने और किल कोरोना अभियान प्रभावी तौर पर चलाने के भी निर्देश दिए हैं. सीएम ने अधिकारियों को ताकीद की है कि कोरोना नियंत्रण की कोशिशों में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

घर में ही मनाए त्योहार :

आने वाला वक्त त्योहारों का है. लिहाजा सरकार की ओर से ये भी अपील की गई है कि त्योहार मनाने के लिए लोग घरों से बाहर नहीं निकलेंगे. घर में ही त्योहार मनाएंगे. सार्वजनिक स्थलों पर प्रतिमा स्थापित करने, त्योहार मनाने की अनुमति नहीं होगी. आने वाले वक्त में गणेश चतुर्थी और बकरीद के अवसर पर भी लोगों को घर पर रह कर ही त्योहार मनाने के लिए कहा गया है.गणेश प्रतिमाओं के सार्वजनिक जगहों पर रखने पर प्रतिबंध रहेगा. सरकार ने प्रतिमा बनाने वालों को भी निर्देश जारी करते हुए कहा है कि इस बार सिर्फ छोटी-छोटी प्रतिमाएं ही बनाएं, ताकि लोग घरों में ही उन्हें स्थापित कर सकें।

MP NEWS  से जुड़ी अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक लाइक और ट्विटर  पर फॉलो करें और हमें  Google समाचार  पर फॉलो करें।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button