बांदकपुर: देव जागेश्वर नाथ धाम में महाशिवरात्रि पर्व की तैयारिया हुई पूर्ण!

mahashivratri festival in bandakpur

दमोह। Mahashivratri Festival in Bandakpur: 11 मार्च को महाशिवरात्रि का पर्व है, पूरे देश के साथ साथ बुंदेलखंड के प्रसिद्ध  क्षेत्र जागेश्वर धाम बांदकपुर में इसे बड़े ही धूमधाम से मनाया जायेगा, जिसे लेकर मंदिर कमेटी द्वारा विशेष कार्य योजना तैयार की गई है, कोरोना काल होने से भले ही इसबार मेले का आयोजन ना हो लेकिन यहां पहुंचने वाले भक्तों की संख्या लाखों में हो सकती है।


bandakpur mahashivratri 2021.
देव जागेश्वर नाथ धाम मंदिर, बांदकपुर

इस दौरान विभिन्न शिवभक्त पवित्र नदियों का जल लेकर कावड़िए भी यहां पहुंच रहे हैं, शिवरात्रि के 1 दिन पहले से दूरस्थ अंचलों के लोग भी यहां पहुंच रहें हैं। मंदिर कमेटी द्वारा भगवान जागेश्वर नाथ एवं माता पार्वती के मंदिर में आकर्षक विद्युत सज्जा की गई है वही प्रतिमाओं का रंग रोगन भी करवाया जा रहा है। 

वर्तमान में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए भक्तों के लिए पंडाल भी लगाए गए हैं। मंदिर के अंदर साफ सफाई की व्यवस्था बनाए रखने के लिए कई कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है, वाहन पार्किंग एवं दुकानों के लिए भी व्यवस्था की गई है। 

इसे भी पढ़ें: महाशिवरात्रि पर्व पर बांदकपुर में भजन संध्या का भव्य आयोजन,प्रसिद्ध भजन गायक ‘आदित्य सारस्वत’ देगें अपनी प्रस्तुति

रात्रि में होने वाले भगवान शिव पार्वती विवाह के लिए भी मंदिर कमेटी ने विशेष तैयारियां की है, महाशिवरात्रि पर्व पर भक्तों की भारी भीड़ को देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा भी तैयारियां की जा रही हैं और एक निश्चित जगह से ही भक्तों को प्रवेश मिलेगा वही निकलने के लिए भी एक रास्ता बनाया गया है। 

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button