दमोह उपचुनाव की मतगणना में शामिल होने वाले अभ्यर्थी और एजेंट को कराना होगा कोरोना टेस्ट!

damoh upchunav result

दमोह। दमोह विधानसभा उपचुनाव की मतगणना 2 मई को होनी है। मतगणना को लेकर प्रशासन भी तैयारियों में जुटा हुआ हैं. शनिवार 1 मई को पॉलीटेक्निक कॉलेज में कोरोना टेस्ट के लिए मेडिकल कैंप लगाया जायेगा। कोरोना संक्रमण के बीच होने वाली मतगणना में संक्रमण से बचाओ हेतु नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा। वहीं निर्वाचन आयोग ने  नई गाइडलाइन के अनुसार मतगणना कराई जाएगी। मतगणना को लेकर अभ्यर्थी और एजेंटों की आज बैठक बुलाई गई। 


इस बैठक में दमोह रिटर्निंग ऑफिसर राकेश सिंह मरकाम ने बताया कि मतगणना में शामिल होने के लिए सभी अभ्यर्थियों और एजेंटों को कोविड टेस्ट करवाना और जिनके वैक्सीनेशन के दो डोज पूरे हो गए हैं उन्हें प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा। किसी को भी बगैर जांच कराए मतगणना स्थल पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 


कोविड जांच के लिए 1 मई को पॉलीटेक्निक कॉलेज परिसर में सुबह 11 बजे से मेडिकल कैंप का आयोजन किया जा रहा है। इस कैंप में कैंडिडेट और उनके एजेंट अपनी कोरोना जांच करा सकते हैं।


मोबाइल आई पैड लाने पर रोक:


रिटर्निंग अधिकारी मरकाम ने कहा कि मतगणना के दौरान मतगणना स्थल पर मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, आईपेड आदि के ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा। वहीं कोरोना संक्रमण से बचाओ के लिए हर दो व्यक्ति के बीच एक को पीपीटी किट पहनना अनिवार्य होगी।


26 राउंड में होगी काउंटिंग:


आपको बता दें कि दमोह विधानसभा-55 के उपचुनाव के मतगणना 2 मई को पॉलीटेक्निक कॉलेज में की जाएगी। मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी इस उपचुनाव में कुल 22 प्रत्याशी मैदान में थे।जिसमें से एक शिवसेना प्रत्याशी राज पाठक 8 अप्रैल को बांसा में मुख्यमंत्री की सभा में भाजपा में शामिल हो गए थे।

 

वहीं वोटिंग सभी 22 प्रत्याशियों के लिए हुई थी. मतगणना दो कमरों में सात-सात टेबल पर की जाएगी. एक बार में 14 पोलिंग स्टेशन की गिनती होगी. कुल 26 राउंड गिनती होना है. आखिरी राउंड में कुल 9 पोलिंग की गिनती होगी. एक कक्ष में 7 और दूसरे कक्ष में दो मशीनों की वोटों की गिनती की जाएगी। वही सबसे पहले डाक मतपत्रों की गणना की जाएगी, उसके बाद ईवीएम मशीनों से मतों की गिनती होगी।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button