ज्योतिरादित्य सिंधिया की सुरक्षा में चूक होने के मामले में 14 पुलिसकर्मियों को किया गया निलंबित!

jyotiraditya scindia

मुरैना। भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की सुरक्षा में चूक होने के मामले में 14 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार ग्वालियर और मुरैना के पुलिस अधीक्षक ने 14 पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। 


खबर के मुताबिक़ दिल्ली से ग्वालियर सड़क मार्ग से आते समय ज्योतिरादित्य सिंधिया की सुरक्षा में लगी पायलट कार रास्ता भटक गई और सिंधिया की कार जैसी दिखनी वाली कार को फॉलो करने लगे। इस लापरवाही के चलते ग्वालियर और मुरैना पुलिस अधीक्षक ने तत्काल ही14 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है, जिसमें मुरैना जिले के 9 और ग्वालियर के पांच पुलिसकर्मी शामिल हैं।


यह है पूरा घटनाक्रम:


जानकारी के अनुसार सोमवार 21 जून अन्तराष्ट्रीय योगा दिवस पर ग्वालियर में वैक्सीनेशन के महाअभियान में शहर के युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) रविवार रात दिल्ली से सड़क मार्ग द्वारा ग्वालियर के लिए निकले थे। लगातार उनको हर जिले में पुलिस पायलटिंग और फॉलो वाहन मिल रहा था। मुरैना की सीमा में एंट्री करते मुरैना की पायलटिंग टीम ने सिंधिया के आगे चलना शुरू किया। पुरानी छावनी के निरावली पॉइंट तक मुरैना की टीम आई तय सूचना के साथ ही यहां ग्वालियर पुलिस की एक टीम पायलट व फॉलो वाहन के साथ तैयार थी। यहां दोनों टीमों के बीच में प्रॉपर बातचीत या समन्वय नहीं होने से चूक हो गई। सिंधिया के काफिले के समय सिंधिया जैसी एक और कार गुजर रही थी। ग्वालियर पुलिस (Gwaliar Police) की टीम उसी कार को सिंधिया की कार समझकर पायलटिंग करने लगी। कुछ समय तक पायलटिंग की, लेकिन उसके बाद पुलिस अफसरों व जवानों को लगा कि वह गलत वाहन की पायलटिंग कर रहे हैं। पर जब तक देर हो चुकी थी। राज्यसभा सांसद का वाहन काफी आगे निकल चुका था।


9 मुरैना, 5 ग्वालियर के पुलिसकर्मी सस्पेंड


ज्योतिरादित्य सिंधिया की सुरक्षा में चूक मामले में मुरैना और ग्वालियर पुलिस की लापरवाही सामने आई है। मुरैना के फॉलो व पायलटिंग वाहन में 9 पुलिसकर्मी थे, जबकि ग्वालियर में 5 पुलिसकर्मी थे। दोनों ने आपस में कोई बात नहीं की न ही समन्वय से काम किया। जिस कारण सभी 14 पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। इनमें 5 सब इंस्पेक्टर हैं।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button