गरीबों के पास पात्रता पर्ची नहीं तब भी मिलेगा नि:शुल्क राशन, सीएम शिवराज का बड़ा फैसला

free ration in mp cm shivraj singh

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता से आह्वान करते हुए कहा है कि कोरोना मानवता पर बड़ा संकट है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) से काम धंधे बंद होने से गरीबों के सामने रोटी का संकट पैदा हो गया है। जिसको लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) बेहद चिंतित है। उन्होंने अफसरों से कहा है कि गरीबों को तीन महीने का राशन तत्काल वितरित करें।

उन्होंने कहा कि सरकार हर गरीब को नि:शुल्क राशन (Free Ration) उपलब्ध करा रही है। प्रत्येक गरीब को 10 किलो नि:शुल्क राशन दिया जा रहा है। इसके लिए पात्रता पर्ची, अंगूठे की छाप देना, आधार नंबर देना आदि की कोई जरूरत नहीं है। ग्रामीण एवं शहरी पथ विक्रेताओं को एक-एक हज़ार रुपये की राशि भी दी जा रही है।


15 मई के बाद 5 महीने का राशन मिलेगा:


15 मई के बाद खाद्यान्न प्राप्त करने से वंचित परिवारों को 5 माह का खाद्यान्न एकमुश्त वितरित होगा। प्रदेश के कुल एक करोड़ 11 लाख 29 हजार 273 परिवारों में से 91 लाख 25 हजार 513 ने अप्रैल माह का राशन प्राप्त कर लिया है। मई माह का राशन प्राप्त करने वाले परिवारों की संख्या 56 लाख 38 हजार 678 और जून माह का राशन प्राप्त करने वाले परिवारों की संख्या 20 लाख 45 हजार 719 है।


ये भी पढ़े: मध्य प्रदेश में 15 मई तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, सीएम शिवराज ने विडियो कान्फ्रेस कर दी जानकारी

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button