कोरोना पीड़ित पत्रकारों और उनके परिवार का निशुल्क ईलाज कराएगी प्रदेश की शिवराज सरकार

mp govt scheme for journalist(Photo credit: reddees / Shutterstock.com)

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि राज्य में कोरोना से पीड़ित पत्रकारों और उनके परिजनों के लिए नि:शुल्क इलाज की व्यवस्था राज्य सरकार करेगी। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक सीएम शिवराज ने एक संदेश के जरिए यह घोषणा की।

इस फैसले में अधिमान्य और गैर अधिमान्य दोनों पत्रकार शामिल होंगे राज्य सरकार की ओर से लिये गए इस अहम फैसले के बाद सीएम शिवराज ने कहा कि मीडिया के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक, डिजिटल के सभी सदस्य, अधिमान्य और गैर अधिमान्य पत्रकारों के कोरोना इलाज की चिंता सरकार करेगी।

आज मैंने हमारे पत्रकार साथियों व उनके परिवार के हित में एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। पत्रकार साथियों का #COVID19 का इलाज प्रदेश सरकार कराएगी। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया के सभी सदस्य अधिमान्य और गैर अधिमान्य साथियों का कोरोना के इलाज की चिंता अब सरकार करेगी।

— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) May 14, 2021


इस योजना में प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल के संपादकीय विभाग में काम कर रहे सभी पत्रकार, डेस्क में पदस्थ पत्रकार साथी, कैमरामैन, फोटोग्राफर सभी को शामिल किया जाएगा. मीडिया के साथियों के परिवार के कोरोना इलाज की चिंता भी सरकार करेगी. सभी मीडिया के साथी कोरोना महामारी के काल में जन जागृति का धर्म निभा रहे हैं।


उन्होंने कहा कि राज्य में अधिमान्य और गैरअधिमान्य पत्रकार साथियों को पहले से ही पत्रकार बीमा योजना के तहत उपचार की व्यवस्था की गयी है। अब कोरोना के इलाज की व्यवस्था सरकारी अस्पताल और अनुबंधित निजी अस्पताल में भी रहेगी।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button