केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने केजरीवाल पर लगाया ‘तिरंगे के अपमान का आरोप’, मुख्यमंत्री और एलजी को लिखा पत्र

prahlad patel kejriwal letter

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा गलत तरीके लगाए जाने आरोप लगाया। जिसको लेकर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखा है।

केंद्रिय मंत्री प्रहलाद पटेल ने पत्र में लिखा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बैकग्राउंड में जो तिरंगा लगा है, वह तिरंगा संहिता के लिहाज से सही नहीं है. इस गलती को तुरंत सुधारा जाए। हालांकि पटेल द्वारा लिखे गए पत्र पर मुख्यमंत्री कार्यालय या आम आदमी पार्टी की तरफ से अभी इस आरोप पर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की गई है।

For last few days,I was watching CM Arvind Kejriwal's press conferences & noticed that green stripe of flags behind him are enlarged. It's not in accordance with rules on depiction of national flag. I've written a letter to him, to maintain decorum of flag:Union Min Prahlad Patel pic.twitter.com/hwtN2EFWHH

— ANI (@ANI) May 28, 2021

पत्र के प्रारंभ में प्रहलाद पटेल ने लिखा कि, ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जब भी टीवी चैनल पर संबोधन करते हैं तो उनकी कुर्सी के पीछे लगे राष्ट्रीय ध्वज के स्वरूप पर बेबस ही ध्यान चला जाता है, क्योंकि वह मुझे अपनी गरिमा और संवैधानिक स्वरूप से अलग प्रतीत होता है. राष्ट्रीय ध्वज (National Flag) को जैसे सजावट के लिए तैयार करके लगाया गया है।’

prahlad patel letter to kejriwal and lg

पत्र के अंत में प्रहलाद पटेल (Prahlad Patel) ने लिखा है कि माननीय मुख्यमंत्री महोदय से जाने-अनजाने में ऐसे कृत्य की अपेक्षा नहीं करते हुए इस ओर आपका ध्यानाकर्षण चाहता हूं। आपको बता दें बीते कई दिनों से दिल्ली की केजरीवाल सरकार और केंद्र सरकार के बीच कोविड मैनेजमेंट, ऑक्सीजन की कमी, वैक्सीन की कमी को लेकर वाक युद्ध चल रहा है, ऐसे में तिरंगे को लेकर लिखा गया यह खत एक नए विवाद को जन्म दे सकता है।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button