एमपी में कोरोना का कहर 11 जिलों में 9 दिन के लिए और बढ़ा लॉकडाउन

mp lockdown increase

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण तेज़ी से बढ़ता ही जा रहा है, वहीं दूसरी ओर इलाज के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी के चलते पूरे प्रदेश में हंगामा मचा हुआ है। शनिवार को चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान ने राज्य में चिकित्सा व्यवस्था को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया।


इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान ने कहा कि रेमडेसिविर इंजेक्शन जीवन रक्षक नहीं है. इस इंजेक्शन के बाद भी कई लोगों की मौतें भी हुई हैं. ऐसे में लोग जबरदस्ती इस इंजेक्शन की खरीदारी न करें। अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान का कहना है कि सरकार ने कॉरपोरेट से चर्चा कर करीब 20,000 इंजेक्शन उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। जल्द ही इंजेक्शन अस्पतालों में पहुंच जायेंगे। वहीं ऑक्सीजन के उपयोग को लेकर सुलेमान ने कहा कि 22 मार्च 2021 तक 74 मैट्रिक टन ऑक्सीजन का उपयोग किया जाता था। आज आठ अप्रैल को 3234 मैट्रिक टन ऑक्सीजन का उपयोग बढ़ गया है।


मुख्यमंत्री ने भी प्रदेश के सभी जिलों में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक ली इस दौरान यह फैसला लिया कि 104 करोड़ रुपये कोरोना से निपटने के लिए बजट बनाया गया है। ऐसे में प्रत्येक जिले को कोरोना से निपटने के लिए दो करोड़ रुपये दिए जाएंगे. इसके साथ ही हर जिले में कोविड केयर सेंटर भी बनाये जाएंगे. उसके लिए अलग से बजट निर्धारित होगा।


11 जिलों में नौ दिन का लॉकडाउन:


गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव राजेश राजौरा का कहना है कि 11 जिलों में नौ दिन या नौ दिन से अधिक के लॉकडाउन का फैसला लिया है। वहीं शाजापुर ज़िले में 10 दिन का लॉक डाउन रहेगा। भोपाल के लॉकडाउन को लेकर एसीएस राजेश राजौरा का कहना है कि इसका फैसला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप करेगा।


ये भी पढ़े : ‘जयंत मलैया’ का इन दिनों सोशल मीडिया पर ‘वायरल वीडियो’ जमकर मचा रहा है धूम!


सरकार ने 11 जिलों में लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ा दिया है. इसमें बड़वानी, राजगढ़, विदिशा एवं अन्य जिलों में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन जारी रहेगा. वहीं बालाघाट नरसिंहपुर, सिवनी और जबलपुर में 12 अप्रैल की रात से 22 अप्रैल की सुबह तक लॉकडाउन रहेगा. इसके अलावा इंदौर शहर, राउनगर, महूनगर, शाजापुर शहर और उज्जैन शहर के अलावा उज्जैन जिले के सभी नगरों में 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button