एमपी के 5 जिले हुए कोरोना वायरस से मुक्त, रिकवरी रेट भी सबसे ज्यादा

Nine districts in MP become coronavirus-free
Nine districts in MP become coronavirus-free | File Photo

भोपाल | मध्यप्रदेश की कोरोना ग्रोथ रेट पूरे देश की दर से बहुत कम है। प्रदेश की कोरोना ग्रोथ रेट 2.74 प्रतिशत है, वहीं देश की 5.4 प्रतिशत है। इसी प्रकार मध्यप्रदेश की कोरोना पॉजिटिविटी रेट 4.54 प्रतिशत है, वहीं भारत की 5.43 प्रतिशत है।

68.3 प्रतिशत रिकवरी रेट के साथ मध्यप्रदेश भारत में दूसरे नंबर पर पहुंच गया, जबकि  पहले स्थान पर राजस्थान है। पूरे देश की कोरोना रिकवरी रेट 48.4 प्रतिशत है। मध्यप्रदेश में कोरोना टेस्ट की संख्या प्रतिदिन 6729 तक पहुंच गई है।

फर्स्ट कॉन्टेक्ट को करे क्वारेंटाइन :

अशोकनगर एवं दतिया जिलों की समीक्षा में पाया गया कि वहां कोरोना के कुछ नए प्रकरण आए हैं। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि पॉजिटिव कोरोना प्रकरणों में कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग अनिवार्य रूप से की जाए। साथ ही फर्स्ट कॉन्टेक्ट में आए सभी व्यक्तियों का अनिवार्य रूप से सैम्पल लिया जाए एवं उन्हें क्वारेंटाइन किया जाए।

यह भी पढ़ें – शहरी वेंडर विक्रेता पोर्टल हुआ शुरु, मिलेगा 10 हजार रूपये का ब्याज मुक्त लोन जाने पूरी प्रकिया

पचास हाई फ्लो ऑक्सीजन मशीन प्राप्त हुई एसीएस हेल्थ मोहम्मद सुलेमान ने बताया की प्रदेश के लिए 250 हाई फ्लो ऑक्सीजन मशीन का आर्डर दिया गया है, जिनमें से 50 मशीनें प्राप्त हो गई हैं। उन्होंने बताया कि इन मशीनों के माध्यम से मरीजों को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन प्रतिदिन दिया जा सकता है, जो कि कोरोना के इलाज में काफी प्रभावी होता है।

पांच जिले कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए :

प्रदेश के 5 जिले जिनमे अलीराजपुर, हरदा, होशंगाबाद, सिवनी तथा झाबुआ कोरोना के संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं।

मध्यप्रदेश  से जुड़ी अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक लाइक और ट्विटर  पर फॉलो करें और हमें  Google समाचार  पर फॉलो करें।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button