उज्जैन में मूर्ति तोड़ने की घटना पर हिंदूवादी संगठनो में भारी रोष की सख्त कार्रवाई की मांग

hanuman statue damage in badnagar of ujjain

उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन (ujjain) जिले के बड़नगर (badnagar) में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है। उज्जैन से 40 किलोमीटर दूर स्थित बड़नगर में हनुमान जी की मूर्ति (Hanuman statue) पर एसिड डालकर असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त (Damage) कर दिया। इसकी खबर लगते ही हिंदु संगठन (Hindu Organizations) के लोग आक्रोशित हो गए और प्रदर्शन करने लगे। उन्होंने चक्काजाम भी कर दिया। प्रशासन को स्थिति नियंत्रित करने के लिए कई स्थानों पर बैरिकेडिंग करना पड़ी।


उज्जैन से 40 किलोमीटर दूर स्थित बड़नगर में हनुमान जी की मूर्ति पर एसिड डालकर असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। जिसके विरोध में आक्रोशित हिंदु संगठन के लोगों ने किया प्रदर्शन #Ujjain #Badnagar # pic.twitter.com/lwQAch5i62

— Damoh Today (@damohtoday) March 10, 2021


इस दौरान एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र में जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया। भारी पुलिस बल तैनात कर प्रशासन हर स्थिति पर नजर बनाए हुए है। यह घटना सोमवार रात की बताई जा रही हैं बड़नगर डायवर्सन रोड पर अंधेरिया बाग स्थित हनुमान मंदिर में की। इसके पहले पांच मार्च को भी ऐसी हरकत असामाजिक तत्वों ने की थी। मूर्ति क्षतिग्रस्त करने की घटना से मंगलवार को क्षेत्र में भारी तनाव रहा।

badnagar ujjain news
फ़ोटो : दमोह टुडे


क्षेत्र के थाना प्रभारी को हटाया गया:

घटना स्थल का जायजा लेने पहुंचे कलेक्टर आशीष सिंह और पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र सिंह शुक्ल ने स्थानीय लोगों से भी बातचीत की और प्रशासन से जानकारी ली। एसपी ने लापरवाही पर बड़नगर के थाना प्रभारी सतनाम सिंह को लाइन अटैच कर दिया। कलेक्टर ने क्षेत्र के सभी लोगों से अपील की है कि वे सोशल मीडिया पर आने वाली वायरल सामग्री से बचें और कोई भी अफवाह न फैलाएं और न ही किसी अफवाह पर ध्यान दें। बड़नगर में फिलहाल स्थिति सामान्य है। असामाजिक तत्वों पर जल्द से जल्द कार्रवाई की जाएगी।

हिंदू संगठनों में भारी रोष:

स्वस्तिक पीठ के संत डॉ अवधेश पुरी ने इस घटना को बेहद शर्मनाक बताया है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी 5 मार्च को मंदिर को नुकसान पहुंचाया गया था। यदि उसी समय कार्रवाई हो जाती तो यह दूसरी बार घटना नहीं होती। दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाए।

इधर, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के डॉ. नरेंद्र सिंह राजावत ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि इस तरह की घटनाओं से हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है। उन्होंने चेतावनी भरे अंदाज में कहा कि प्रशासन जितनी जल्दी हो सके, उतनी जल्दी सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों को पकड़े। स्थानीय लोगों ने मोटरसाइकिल रैली निकाल कर असामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी की मांग भी की।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button